कार्यकारी के लिए एनटीपीसी भर्ती 2023: योग्यता, रिक्तियों, आयु और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों की जांच करें

कार्यकारी के लिए एनटीपीसी भर्ती 2023: योग्यता, रिक्तियों, आयु और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों की जांच करें
एनटीपीसी भर्ती 2023: एनटीपीसी कार्यकारी (एलए/आर और आर) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पीजी डिग्री/पीजी डिप्लोमा/पीजी प्रोग्राम होना चाहिए। एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवार को रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा। 90000. जैसा कि एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लेख किया गया है, नियुक्ति 03 वर्ष की अवधि के लिए है। एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।

जैसा कि एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है, दिए गए पद के लिए कुल 15 रिक्तियां हैं। पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार को रुपये के गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन शुल्क के रूप में 300। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। ऑनलाइन आवेदन 14.06.23 को शुरू हो चुका है।

सामग्री की तालिका
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए वेतन:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए योग्यता:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए कार्यकाल:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:
एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, कार्यकारी (एलए/आर और आर) के पद के लिए रिक्ति खुली है। दिए गए पद के लिए कुल 15 रिक्तियां हैं।

एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:
जैसा कि एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है, अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।
यह भी पढ़ें
RBI भर्ती 2023: चेक पोस्ट, वेतन, आयु, योग्यता और आवेदन कैसे करें
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए वेतन:
एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवार को रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा। 90000.
इसके अतिरिक्त, स्वयं, पति/पत्नी और दो बच्चों के लिए एचआरए/कंपनी आवास और चिकित्सा सुविधा।

एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए योग्यता:
एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित योग्यताएं होनी चाहिए-
ग्रामीण प्रबंधन / ग्रामीण विकास / विस्थापन / पुनर्वास / पुनर्वास / सामुदायिक विकास / स्थानीय शासन / स्थानीय विकास / आजीविका / सामाजिक उद्यमिता / सामाजिक विकास / सामाजिक प्रशासन / सतत विकास / विकास नीति और अभ्यास / विकास में पीजी डिग्री / पीजी डिप्लोमा / पीजी कार्यक्रम मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से अध्ययन या एमएसडब्ल्यू या एमबीए या इंजीनियरिंग में स्नातक।

अनुभव- सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण (एसईएस) के संचालन/समीक्षा/विश्लेषण/निगरानी में न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव, विभिन्न पुनर्वास विकल्पों की व्यवहार्यता का अध्ययन और विश्लेषण, आरएपी योजना और कार्यान्वयन, आर एंड आर मामलों को संभालना। ग्रामीण मूल्यांकन, जन सुनवाई, वीडीएसी आदि जैसे भागीदारी साधनों के माध्यम से हितधारकों के साथ परामर्श। एलए/सीबीए के तहत भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामलों को संभालने और थर्मल/कोयला खनन/पनबिजली परियोजनाओं में आर और आर गतिविधियों को संभालने का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को संभालने का अनुभव। कंपनी अधिनियम के सीएसआर प्रावधानों, भूमि अधिग्रहण में उचित मुआवजे और पारदर्शिता का अधिकार, पुनर्स्थापन और पुनर्वास अधिनियम-2013 और दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन को प्राथमिकता दी जाएगी।


एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए कार्यकाल:
जैसा कि एनटीपीसी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लेख किया गया है, नियुक्ति 03 वर्ष की अवधि के लिए है।

एनटीपीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क:
सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार को रुपये के गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन शुल्क के रूप में 300। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *